मालिनी गौड़ के बेटे ने कांग्रेसियों की जमकर की पिटाई

मारपीट, SCST की धाराओं में केस दर्ज; थाने के बाहर भी युवक की जमकर पिटाई

इंदौर – इंदौर विधानसभा-4 के सिंधी कॉलोनी में कांग्रेसियों और भाजपाईयों में शुक्रवार दोपहर को विवाद हो गया। इस विवाद में भाजपा विधायक मालिनी गौड़ के बेटे एकलव्यसिंह गौड़ व उनके समर्थकों ने उनकी जमकर पिटाई की। इस घटना का वीडियो भी सामने आया जिसमें एकलव्य सिंह मारपीट करते नजर आ रहे हैं। मामले में पुलिस ने फरियादी कांग्रेसी की रिपोर्ट पर एकलव्यसिंह गौड़ सहित अन्य के खिलाफ मारपीट, जान से मारने की धमकी, एससीएसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। दूसरी ओर भाजपाईयों द्वारा भी मामले में एफआईआर दर्ज कराई जा रही है।
विवाद सिंधी कॉलोनी के मतदान केंद्र 209 के पास दोपहर 12.30 बजे हुआ। दोपहर को क्षेत्र में कांग्रेसी मनोज रिजवानी और विवेक आपस में चर्चा कर रहे थे। कुछ देर बाद वे एक-दूसरे को ‘जय झूलेलाल’ कहकर जाने लगे। इस पर वहां खड़े कुछ भाजपाईयों ने आपत्ति जताई तो बात बढ़ी। इस बीच भाजपाईयों ने भाजपा प्रत्याशी मालिनी गौड़ के बेटे एकलव्य सिंह गौड़ को सूचना दी तो वे 30-40 समर्थकों के साथ पहुंचे। वहां मौजूद पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते तब तक गौड़ व उनके समर्थकों ने दोनों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस बीच एक पुलिसकर्मी से डंडा छीन कर उससे भी युवकों को पीटा गया। इससे क्षेत्र में अफरा-तफरा मच गई।
विवाद के दौरान एक पुलिसकर्मी बीच-बचाव करता तब तक युवकों को लात-घूंसों और डंडे से जमकर पीट दिया। दूसरी ओर पुलिस ने क्षेत्र की दुकानें बंद कराई। कुछ देर बाद पीड़ित पक्ष के लोग जूनी इंदौर थाने पहुंचे तो भाजपाई भी वहां पहुंचे। इस दौरान वहां भी एक युवक के साथ जमकर मारपीट हुई जिसका भी वीडियो सामने आया है। इस पर पुलिस को यहां बल प्रयोग कर खदेड़ना पड़ा। कुछ देर बाद कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी क्षेत्र में पहुंचे और स्थिति जानी। इसके साथ ही वहां पुलिस बल तैनात कर दिया गया।
इस मामले में जूनी इंदौर पुलिस ने फरियादी विवेक पिता कमल सदवाने निवासी हरिजन कॉलोनी की रिपोर्ट पर एकलव्य सिंह गौड़ व महेश कुकरेजा के खिलाफ मारपीट, जान से मारने की धमकी, एससीएसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।